सिवनी स्वास्थ्य

गांधी प्रतिमा के नीचे खुले में छात्रायें अपनी परीक्षा की तैयारी में जुटी

सिवनी। उच्च शिक्षा विभाग के निर्देश पर रानी दुर्गावती विश्व विद्यालय जबलपुर एवं छिंदवाडा विश्व विद्यालय के अंतर्गत संचालित नेता जी सुभाष चंद्र कन्या महाविद्यालय में ओपन पद्धति से छात्राओ की वार्षिक परीक्षाऐं ली जा रही है।

इस संबंध में महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. अमिता पटेल ने बताया कि वर्तमान में कोरोना काल के चलते छात्राओं को सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए परीक्षाऐं ली जा रही है।

इस संबंध में हिन्दी विभागाध्यक्ष डॉ. अर्चना चंदेल ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान छात्राओं महाविद्यालय की गतिविधियों के संबंध में जानकारी दी गई और मोबाइल के माध्यम से अध्यापन कार्य जारी रखा गया। चूंकि इस समय परीक्षा लेना संभव नहीं है। ऐसी स्थिति में विश्व विद्यालय के निर्देश पर ओपन प्रणाली से परीक्षा ली जा रही है।

डॉ. शेषराव नावगें ने बताया कि हाल ही में वेवीनार के माध्यम से छात्राओं को विभिन्न प्रकार के फंगस के बारे में जानकारी दी गई वर्तमान में कोरोना के बाद तीसरे चरण में इस बीमारी से बचाने के उपाय बताया गया। एनएसएस प्रभारी रूचिका यदु ने बताया कि जैसे ही महाविद्यालय प्रारंभ होगा वैसे ही लोगों को जागरूकता के लिए एनएसएस द्वारा अभियान चलाया जायेगा और लोगों जागरूक किया जायेगा। लक्ष्मी मेश्राम ने कहा कि योग दिवस को महा वैक्सीन टीकाकरण के रूप में मनाया जा रहा है, इसमें छात्राओं भी वैक्सीन लगाने के लिए प्रेरित किया गया है।

अनीता भट्ट ने कहा कि छात्राओं द्वारा महाविद्यालय आने के दौरान मास्क लगाये सैनेटाईजर का उपयोग करें तथा वे बजह घर से न निकले जिसको लेकर महाविद्यालय द्वारा अभियान चलाया जा रहा है सोनली जायसवाल ने कहा कि लंबे समय बाद महाविद्यालय प्रारंभ होगें वर्तमान में प्रवेश को लेकर भी महाविद्यालय तैयारियां प्रारंभ कर दी गई है। अब हम तीसरे चरण को रोकने के लिए लोगों जागरूक करेगें। 

— — — — — — — — — — — — — — — — — — — — —  ताजासमाचार पढ़ने के लिए न्यूज के नीचे दिए गए वाट्सएफ जवाइन निर्देश बॉक्स में दो बार क्लिक कर ग्रुप में ज्वाइन हो सकते हैं, या 94 2462 9494 सेव कर ज्वाइन की लिंक मांग सकते हैं। संतोष दुबे, सिवनी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *